गौर सिटी में 27वें फ्लोर से गिरी बच्ची की हालत में सुधार



ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी-2 की 14th एवेन्यू सोसाइटी में 4 अक्टूबर को एक दुखद हादसा हुआ था, जब दो साल की एक मासूम बच्ची 27वें फ्लोर से 12वें फ्लोर पर गिर गई थी। गंभीर चोटों के चलते बच्ची को तत्काल एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। हालांकि, अब बच्ची की हालत में सुधार होने की खबर आई है।

condition of girl who fell from 27th floor improving

वेंटिलेटर से हटाया गया, स्थिति में सुधार

वैशाली स्थित निजी अस्पताल में भर्ती इस बच्ची को नौ दिन बाद डॉक्टरों ने वेंटिलेटर से हटा दिया है। डॉक्टरों ने उसके माता-पिता को बताया कि अब बच्ची की स्थिति खतरे से बाहर है। सबसे बड़ी बात यह है कि बच्ची अब अपने माता-पिता की आवाज सुनने पर प्रतिक्रिया दे रही है, जिससे परिवार को राहत मिली है।

कैसे हुआ हादसा?

बच्ची के पिता गौरव के अनुसार, वे अपनी पत्नी और बच्ची के साथ 14th एवेन्यू सोसाइटी के R टावर में 27वें फ्लोर पर रहते हैं। घटना वाले दिन, 4 अक्टूबर की शाम, वे कमरे में बैठे थे और उनकी पत्नी किचन में खाना बना रही थी। इसी दौरान बच्ची कमरे में खेलते-खेलते बालकनी के पास पहुंच गई और अचानक 27वें फ्लोर से 12वें फ्लोर की बालकनी में गिर गई।

गौरव ने बताया कि बच्ची को बार-बार आवाज देने पर भी जब कोई जवाब नहीं मिला तब उन्होंने बालकनी में जाकर देखा तो वहां से बच्ची का खिलौना नीचे गिरा हुआ दिखा, जिससे उन्हें समझ आया कि कुछ अनहोनी हो गई है।

नौ दिन बाद सेहत में सुधार

घटना के नौ दिन बाद, बच्ची की हालत में सुधार होने लगा है। डॉक्टरों ने कई चिकित्सा प्रक्रियाओं के बाद उसे वेंटिलेटर से हटा दिया है, हालांकि बच्ची की आंखें अभी नहीं खुली हैं। डॉक्टरों का कहना है कि एक से दो दिन में बच्ची की आंखें भी खुल जाएंगी। फिलहाल बच्ची को आईसीयू में कुछ और दिन रखने की योजना है।

परिजनों के लिए राहत

बच्ची के माता-पिता के लिए सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि उनकी बेटी अब उनकी आवाज पर हलचल कर रही है। डॉक्टरों का कहना है कि आने वाले दिनों में उसकी सेहत में और भी सुधार होने की उम्मीद है।

इस दर्दनाक हादसे के बाद बच्ची का धीरे-धीरे ठीक होना उसके परिवार के लिए एक बड़ी राहत की खबर है।

(Visited 867 times, 4 visits today)