ग्रेटर नोएडा वेस्ट की फ्यूजन होम्स सोसाइटी में लगी भयंकर आग, कई वाहन जलकर खाक



ग्रेटर नोएडा वेस्ट: मंगलवार रात ग्रेनो वेस्ट की फ्यूजन होम्स (Fusion Homes) सोसाइटी के बेसमेंट में भीषण आग लग गई, जिसने बेसमेंट में खड़े कई वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। आग की चपेट में आकर दो बाइक पूरी तरह जलकर खाक हो गईं और तीन कारों को भी गंभीर नुकसान पहुंचा है।

fire in fusion homes society basement

पटाखों से लगी आग का कहर

सोसाइटी के निवासियों के अनुसार, सोसाइटी की बेसमेंट पार्किंग के ऊपर सेंट्रल पार्क बना हुआ है, जहां रात करीब 8 बजे कुछ बच्चे पटाखे और रॉकेट चला रहे थे। रॉकेट से निकली चिंगारी शॉफ्ट से होते हुए बेसमेंट में खड़ी एक बाइक पर जा गिरी, जिससे आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और आसपास खड़े वाहनों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

एक घंटे बाद पाया गया आग पर काबू

आग लगने की सूचना मिलते ही मेंटेनेंस टीम और सुरक्षाकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की। आग इतनी तेजी से फैली कि उस पर काबू पाने में करीब एक घंटे का समय लग गया। जब तक आग बुझाई जा सकी, तब तक दो बाइक पूरी तरह जल चुकी थीं और तीन कारों को भी काफी नुकसान हो चुका था। इस दौरान मेंटेनेंस टीम के एक कर्मचारी के हाथ में चोट भी आई।

फायर सिस्टम ने नहीं किया काम, निवासियों में आक्रोश

सोसाइटी के निवासियों ने फायर सिस्टम के फेल होने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि आग लगने के बाद फायर सिस्टम को चालू करने की कोशिश की गई, लेकिन वह काम नहीं कर सका। मेंटेनेंस टीम ने आखिर में फायर एक्सटिंग्विशर का इस्तेमाल कर आग पर काबू पाया। इसी दौरान, फायर सिस्टम खोलने के प्रयास में एक कर्मचारी घायल हो गया।

दमकल विभाग की त्वरित प्रतिक्रिया

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) प्रदीप कुमार ने बताया कि उन्हें रात 9:40 बजे सोशल मीडिया के माध्यम से फ्यूजन होम्स सोसाइटी में आग लगने की सूचना मिली। तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। हालांकि, दमकल टीम के पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया था।

(Visited 6,362 times, 145 visits today)